Uber Cab ने यौन उत्पीड़न के दावों को लेकर 550 महिलाओं पर मुकदमा दायर किया Uber women sexual assault

Uber Cab ने यौन उत्पीड़न के दावों को लेकर 550 महिलाओं पर मुकदमा दायर किया. Uber women sexual assault
Uber Cab ने यौन उत्पीड़न के दावों को लेकर 550 महिलाओं पर मुकदमा दायर किया

   Uber Cab ने यौन उत्पीड़न के दावों को लेकर 550 महिलाओं पर मुकदमा दायर किया 

Uber women sexual assault

 

अमेरिका में उबर पर 550 महिलाओं द्वारा मुकदमा दायर किया जा रहा है, जिन पर राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म पर ड्राइवरों द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था।

राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म पर ड्राइवरों द्वारा कथित तौर पर मारपीट करने वाली 550 लड़कियों द्वारा अमेरिका में उबर पर मुकदमा चलाया जा रहा है।Uber women sexual assault

प्रस्तुत करने में आरोप है कि लड़कियों के यात्रियों का “अपहरण किया गया है, यौन उत्पीड़न किया गया है, यौन उत्पीड़न किया गया है, बलात्कार किया गया है, झूठा कैद किया गया है, पीछा किया गया है, परेशान किया गया है, या किसी अन्य मामले में उबर ड्राइवरों द्वारा हमला किया गया है”।

मामला बुधवार को सैन फ्रांसिस्को काउंटी सुपीरियर कोर्ट रूम में दायर किया गया था।

“यौन हमला एक भयानक अपराध है और हम हर एक रिपोर्ट को महत्वपूर्ण रूप से लेते हैं,” उबर के प्रवक्ता ने बीबीसी को निर्देश दिया।

“सुरक्षा से अधिक महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं हो सकता है, यही वजह है कि उबर ने नए सुरक्षा विकल्पों का निर्माण किया है, उत्तरजीवी केंद्रित बीमा पॉलिसियां ​​स्थापित की हैं, और गंभीर घटनाओं के बारे में अधिक स्पष्ट हैं। जबकि हम लंबित मुकदमेबाजी पर ध्यान नहीं देंगे, हम आगे बढ़ने जा रहे हैं हमारे काम के दिल में सुरक्षा बनाए रखें,” उन्होंने कहा।

  • उबर ने अघोषित सम्मेलनों में प्रधानमंत्रियों की पैरवी की

  • लीक से पता चलता है कि प्रमुख राजनेताओं ने चुपके से Uber की मदद की

  • रेगुलेशन एजेंसी स्लेटर स्लेटर शुलमैन के वकीलों द्वारा दायर की गई आलोचना में आरोप लगाया गया कि यौन हमले “कई राज्यों” में हुए।

इसमें यह भी कहा गया है कि कम से कम 150 अन्य संभावित मामलों की “सक्रिय रूप से जांच” की जा रही है।

मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि 2014 की शुरुआत में उबर को इस बात का अहसास हो गया था कि उसके ड्राइवर महिला यात्रियों का यौन शोषण और बलात्कार कर रहे हैं। हालाँकि प्रस्तुत करने का दावा है कि कॉर्पोरेट ने “खरीदार सुरक्षा पर विकास” को प्राथमिकता दी। Uber women sexual assault

स्लेटर स्लेटर शुलमैन के संस्थापक सहयोगी एडम स्लेटर ने कहा, “उबेर का पूरा बिजनेस मॉडल लोगों को एक सुरक्षित यात्रा घर देने पर निर्भर करता है, लेकिन सवार सुरक्षा उनकी चिंता नहीं थी – विकास उनके यात्रियों की सुरक्षा की कीमत पर था।”

पिछले महीने, उबेर ने अपनी दूसरी अमेरिकी सुरक्षा रिपोर्ट जारी की, जिसमें पुष्टि की गई कि 2020 में 141 बलात्कार अध्ययनों सहित 998 यौन हमले की घटनाएं हुई हैं।

रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि उसे 2019 से 2020 के बीच यौन उत्पीड़न के पांच सबसे गंभीर दौर की कुल 3,824 रिपोर्ट मिली हैं।

एजेंसी की पहली सुरक्षा रिपोर्ट, जिसमें 2017 से 2018 तक की घटनाओं का विवरण है, ने यौन उत्पीड़न के 5,981 अध्ययनों की खोज की।

 

उबेर के यौन उत्पीड़न के सबसे गंभीर वर्ग “गैर-सहमति के आधे से गैर-सहमति वाले चुंबन” से “गैर-सहमति वाले यौन प्रवेश” या बलात्कार तक भिन्न होते हैं।

उन आरोपों का चरित्र बेहद गंभीर है। 550 लड़कियों का नंबर आना आश्चर्यजनक है।

उबेर के लिए मुकदमे को और अधिक हानिकारक बनाता है, यह पेशकश करने के लिए देखा जा सकता है लेकिन फर्म पर एक जहरीली परंपरा का अतिरिक्त सबूत है।

सोमवार को उबर की एक पूर्व सरकार पर कदाचार के कई आरोप लगे।

उनके द्वारा लीक किए गए कई सबूतों के बीच, कि उबेर में एक ‘किल चेंज’ था – जिसे चालू किया जा सकता है यदि कानून प्रवर्तन दस्तक देता है – जो पुलिस को जानकारी खोजने से रोक देगा।

मार्क मैकगैन ने एक विषय की ओर इशारा करते हुए लीक हुई कागजी कार्रवाई का उल्लेख किया – कि उबर ने विकास को सबसे पहले रखा।

 

और यह मुकदमा एक बात का दावा करता है – कि कंपनी ने जानबूझ कर छुपाया कि उबर ड्राइवरों ने लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया था।

दूसरे शब्दों में, उबर बाहरी रूप से कह रहा था कि उसकी सवारी सुरक्षित है, जबकि वास्तव में कंपनी को पता था कि उसे कोई समस्या है।

मुकदमे में यह भी कहा गया है कि कंपनी ने अपने ड्राइवरों की सही पृष्ठभूमि की जांच नहीं की।

उबर का कहना है कि कंपनी ने हाल के दिनों में बदलाव किया है और उसे अपने पिछले व्यवहार पर पछतावा है।

हालांकि, बहुत खतरनाक प्रेस के साथ, खरीदारों को डर है कि लोग उसकी अगली यात्रा के लिए कहीं और दिखाना शुरू कर देंगे।

Uber women sexual assault

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *