UP Crime: लखनऊ में डॉन मुख्तार अंसारी की बहन व मां की…

UP Crime: लखनऊ में डॉन मुख्तार अंसारी की बहन व मां की 8 करोड़ की जमीन कुर्क, गाजीपुर पुलिस ने की कार्रवाई

UP Crime News: बीती 23 अक्टूबर को पुलिस ने मुख्तार के भाई व सांसद अफजाल अंसारी की संपत्ति कुर्क की थी, डालीबाग में सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी के नाम पर कोठी को कुर्की के तहत जब्त किया था।

Mukhtar Ansari: जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उसके करीबी रिश्तेदारों (Relatives) पर यूपी सरकार का शिकंजा कसने का सिलसिला जारी है। ताजा मामले में गाजीपुर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए लखनऊ के डाली बाग इलाके में मौजूद मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून और उनकी बहन फहमीदा अंसारी के नाम पर दर्ज 8 करोड़ के प्लाट को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए में कुर्क कर दिया गया है।

बीती 23 अक्टूबर को पुलिस ने मुख्तार के भाई व सांसद अफजाल अंसारी की संपत्ति कुर्क की थी। लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज में मौजूद डालीबाग में सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी के नाम पर दर्ज कोठी को गाजीपुर पुलिस ने कुर्की के तहत जब्त किया था।

कुर्की की कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को गाजीपुर पुलिस लखनऊ पहुंच गई। इस बार पुलिस ने मुख्तार की मां राबिया बेगन के नाम पर दर्ज 386.1524 वर्ग मीटर का प्लॉट कुर्क किया। साथ ही गाजीपुर पुलिस ने मुख्तार की बहन फहमीदा अंसारी के नाम पर दर्ज 231.040 वर्ग मीटर के प्लाट पर भी कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी के बहनोई और फहमीदा अंसारी के पति एजाज उर्फ एजाजुल हक पर भी गैंगस्टर एक्ट तामील किया गया है। यही वजह है कि पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मुख्तार की बहन का प्लॉट कुर्क किया है। लखनऊ के वीआईपी इलाके डलीबाग में कुर्क की गई दोनों जमीनों की कीमत करीब 8 करोड़ है।

हाल ही में करीब 13 साल पहले जेलर को धमकाने के मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी को हाई कोर्ट लखनऊ बेंच ने 7 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 37 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। ये सजा 23 अप्रैल 2003 को लखनऊ के तत्कालीन जेलर एसके अवस्थी पर रिवाल्वर तान कर जान से मारने की धमकी देने को लेकर हुई है। हाईकोर्ट ने सरकारी कार्य में बाधा डालने, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *