महिंद्रा ने लांच किया  New Scorpio N की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू, 5 जुलाई से कर सकेंगे टेस्ट ड्राइव 

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, भारत में एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी, ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी – ऑल-न्यू ‘स्कॉर्पियो-एन’ लॉन्च की, जिसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Scorpio N

Scorpio N . के बारे में

बड़ा, बोल्डर, अधिक शक्तिशाली, परिष्कृत, और सुरक्षा और प्रौद्योगिकी से लदी, स्कॉर्पियो-एन नामकरण को इस तथ्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए सावधानी से चुना गया था कि यह खेल को एन की शक्ति तक बढ़ाता है।

रोमांचक प्रदर्शन

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को नए जमाने की प्रामाणिक एसयूवी की तलाश करने वालों के लिए बनाया गया है। हमारे नए तीसरी पीढ़ी के बॉडी-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर निर्मित, स्कॉर्पियो-एन वर्ग-अग्रणी संरचनात्मक कठोरता, ऑफ-रोड क्षमता और अनुकरणीय ऑन-रोड शिष्टाचार का दावा करता है।

स्कॉर्पियो-एन एक TGDi mStallion (पेट्रोल) इंजन द्वारा संचालित है जिसमें 149.14 kW (200 PS) की शक्ति और 380 Nm का टार्क, और mHawk (डीजल) इंजन 128.6kW (175PS) की शक्ति और 400 Nm टार्क के साथ दिया गया है। दोनों 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, और विकल्प के रूप में 4X4।

अस्वीकार्य उपस्थिति

स्कॉर्पियो-एन माचिसमो फैक्टर को एक नए स्तर पर ले जाती है। सिग्नेचर व्हील आर्च को एक स्विमर के सिनवी सिल्हूट से प्रेरणा लेते हुए और भी मस्कुलर बनाया गया है।

एक धातु स्कॉर्पियो टेल एलिमेंट को बेल्टलाइन में समेकित रूप से एकीकृत किया गया है, जो खिड़की के शीर्ष पर सभी तरह से झूलता है, जिससे स्कॉर्पियो-एन को और अधिक डंक मिलता है।

डिजाइन की कमांडिंग प्रकृति आसानी से सामने वाले में भी बदल जाती है। स्कॉर्पियो चरित्र सर्वव्यापी है क्योंकि लंबा, स्टैक्ड टेललैंप डिज़ाइन पीछे की तरफ एक कमांडिंग स्टैंड बनाता है, जैसा कि सामने है।

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को पांच बॉडी कलर विकल्पों में पेश किया जाएगा: डीप फॉरेस्ट, नेपोली ब्लैक, एवरेस्ट व्हाइट, रेड रेज, डैज़लिंग सिल्वर, रॉयल गोल्ड और ग्रैंड कैन्यन।

प्रीमियम गढ़ी गई आंतरिक सज्जा

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन बाहर की तरह अंदर से बिल्कुल लुभावना है। BigDaddyOfSUVs यात्रियों को बेहतरीन क्राफ्टमैनशिप – समृद्ध कॉफी-ब्लैक लेदरेट अपहोल्स्ट्री, बेस्ट-इन-क्लास कमांड सीटिंग पोजीशन, मजबूत मेटल फिनिश्ड ड्यूल रेल्स में लगे सेंटर कंसोल, एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम और बहुत कुछ, प्रीमियम-नेस को अगले स्तर तक ले जाते हैं।

. स्कॉर्पियो-एन के अंदरूनी हिस्से को अत्यधिक परिष्कृत अनुभूति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो ड्राइवर और यात्रियों को समान रूप से प्रसन्न करता है।

परिष्कृत सवारी और हैंडलिंग

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन बेंचमार्क ड्राइविंग डायनामिक्स प्रदान करने के लिए उपलब्ध सबसे परिष्कृत तकनीकों का उपयोग करता है। नवीनतम पीढ़ी की बॉडी-ऑन-फ्रेम संरचना को गतिशील दक्षताओं और सुनिश्चित हैंडलिंग क्षमताओं के उल्लेखनीय स्तरों की पेशकश करने के लिए अनुकूलित किया गया है।

इसके अतिरिक्त, पेंटा-लिंक रियर सस्पेंशन में कॉन्फिडेंट राइड और हैंडलिंग विशेषताओं की पेशकश करने के लिए सेगमेंट-फर्स्ट वाट लिंक मैकेनिज्म की सुविधा है। सेगमेंट में पहली फ़्रीक्वेंसी डिपेंडेंट डंपिंग (एफडीडी) तकनीक, स्कॉर्पियो-एन के एमटीवी-सीएल तकनीक वाले उन्नत शॉक एब्जॉर्बर के संयोजन में, एक सहज, आरामदायक सवारी अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार की गई है।

स्टीयरिंग सेटअप उल्लेखनीय रूप से चिकनी और अपनी श्रेणी में एक वाहन के लिए उत्तरदायी है, और सभी चार डिस्क ब्रेक उत्साहजनक अभी तक सुरक्षित ड्राइव सुनिश्चित करते हैं।

कहीं भी जाओ ‘क्षमता

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को 4XPLOR, प्रथम श्रेणी के इंटेलिजेंट टेरेन मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी के साथ सभी इलाकों में शासन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एक मात्र स्पर्श के साथ, इलेक्ट्रिक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4व्हील ड्राइव सिस्टम स्कॉर्पियो-एन को 2WD मोड से एक सर्व-विजेता, सक्षम 4WD जानवर में बदल देता है। स्कॉर्पियो-एन में ड्राइवर के मूड से मेल खाने के लिए तीन ड्राइव मोड भी मिलते हैं:

जिप, जैप और जूम। विशेष रूप से यातायात के माध्यम से सुगम सवारी के लिए ज़िप, सही महिंद्रा एसयूवी प्रदर्शन के लिए जैप और, अधिक आकर्षक और रोमांचक सवारी-गुणवत्ता के लिए इसे ज़ूम अप करने के लिए।

तकनीक के साथ ब्रिस्टलिंग

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन प्रौद्योगिकी पर उच्च स्कोर करता है, जो शहरी और तकनीक-प्रेमी ग्राहकों के लिए एक बेजोड़ मूल्य प्रस्ताव पेश करता है जो अपनी एसयूवी के साथ अगले स्तर तक जुड़ना चाहते हैं।

इमर्सिव और सहज ड्राइविंग अनुभव के लिए एड्रेनोएक्स इंटेलिजेंस द्वारा संचालित, यह 70+ कनेक्ट ऐप्स, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले, और अंतर्निहित एलेक्सा कार्यक्षमता के साथ मनोरंजन, सूचना और वाहन नियंत्रण के लिए हाथों से मुक्त पहुंच को सक्षम बनाता है। एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट ऑफलाइन मोड में भी इन-व्हीकल कंट्रोल को सपोर्ट करता है।

स्कॉर्पियो-एन के साथ, महिंद्रा ने एलेक्सा के साथ एकीकृत व्हाट्स3वर्ड्स के साथ दुनिया में पहला एसयूवी मॉडल पेश किया। AdrenoX सोनी द्वारा 3D इमर्सिव साउंड सिस्टम को अपनाकर एक इमर्सिव ऑडियो एक्सपीरियंस भी लाता है।

भविष्य के लिए तैयार अनुभव के इस प्रभावशाली लाइन-अप का प्रवेश द्वार एक एकीकृत 20.32 सेमी इंफोटेनमेंट स्क्रीन के माध्यम से है। महिंद्रा ने कनेक्टेड एसयूवी अनुभव देने के लिए Amazon Alexa, what3words, Qualcomm, Visteon, Blackberry QNX, Bosch, Sony और Amazon Web Services (AWS) के साथ साझेदारी की है।

स्वच्छ अंतःकरण

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन का अपने सेगमेंट में सबसे कम CO2 उत्सर्जन है। यह शुरू से ही सक्षम इंजीनियरिंग और उत्पाद विकास के माध्यम से हासिल किया गया है। इसके अलावा, धातु विज्ञान और घटक अनुकूलन में कई स्थायी तकनीकों को अपनाया गया है

जैसे कि नवीनतम पीढ़ी के डिप पेंट (सीजी 800 सीईडी कोटिंग) और कम आरआरसी टायर से सीओ 2 उत्सर्जन कम करने के लिए, और एलईडी समग्र ऊर्जा खपत को 10 प्रतिशत तक कम करने के लिए। इसके अलावा, महिंद्रा के कार्बन तटस्थता की ओर बढ़ने के लक्ष्य के तहत एमएंडएम ने जानबूझकर कई पर्यावरण अनुकूल विनिर्माण प्रक्रियाओं को अपनाया है।

डिसरप्टर:

 बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर निर्मित, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन अपने एसयूवी श्रेणी को बाधित करने के लिए तैयार है।

अस्वीकार्य डिजाइन

रोमांचक प्रदर्शन

उन्नत तकनीक और सहज ज्ञान युक्त विशेषताएं

परिष्कृत गतिशीलता; बेदाग सवारी आराम और सेगमेंट-बेस्ट हैंडलिंग

व्यापक सुरक्षा उपकरण

टेक फॉरवर्ड: 

प्रसन्न करने, संलग्न करने, सहायता करने और मनोरंजन करने के लिए सहज ज्ञान युक्त एड्रेनोएक्स इंटेलिजेंस

एड्रेनोएक्स एलेक्सा, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सहित 70+ ऐप्स को जोड़ती है

एलेक्सा वॉयस कमांड के साथ व्हाट3वर्ड्स की पेशकश करने वाली दुनिया की पहली एसयूवी

एक्सक्लूसिव 3डी इमर्सिव सोनी साउंड सिस्टम

परिष्कृत सवारी और हैंडलिंग: 

एक प्रामाणिक एसयूवी के साथ आने वाला वादा

सेगमेंट फर्स्ट FDD (फ़्रीक्वेंसी डिपेंडेंट डंपिंग), और MTV CL (मल्टी-ट्यून वाल्व सेंट्रल लैंड) के साथ अनुकरणीय सवारी आराम

चुस्त और उत्तरदायी स्टीयरिंग सिस्टम

सभी 4 डिस्क ब्रेक

4XPLOR, सभी क्षेत्रों पर शासन करने के लिए प्रथम श्रेणी की बुद्धिमान भू-भाग प्रबंधन तकनीक

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में मजबूत ड्राइवट्रेन विकल्प, 

मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

TGDi mStallion पेट्रोल इंजन 149.14 kW (200 PS) पावर और 380 Nm टॉर्क के साथ

mHawk डीजल इंजन 128.6 kW (175 PS) पावर और 400 Nm टॉर्क के साथ

दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में पेश किए गए, 4X4 . का विकल्प

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन में सेगमेंट में सबसे कम CO2 उत्सर्जन है

5 वेरिएंट और 7 रोमांचक रंगों में उपलब्ध, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन की एक्स-शोरूम कीमतें 11.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं।

मुंबई, 27 जून, 2022: 

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, भारत में एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी, ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी – ऑल-न्यू ‘स्कॉर्पियो-एन’ लॉन्च की, जिसकी कीमत 11.99 लाख रुपये है।

स्कॉर्पियो ब्रांड की ‘गेम-चेंजर’ विरासत को आगे बढ़ाने के लिए तैयार, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को एसयूवी सेगमेंट को अपनी श्रेणी-अग्रणी विशेषताओं, विशेषताओं और क्षमताओं के साथ बाधित करने के लिए डिज़ाइन, इंजीनियर और बनाया गया है, जिसे स्वीकार किया जाना है #बिगडैडीऑफएसयूवी।

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन पूरी तरह से नया ग्राउंड-अप है, जिसमें मौजूदा स्कॉर्पियो का कोई कैरीओवर घटक नहीं है। यह ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को सभी महत्वपूर्ण मापदंडों पर मौजूदा सेगमेंट बेंचमार्क को ऊंचा करने की अनुमति देता है:

प्रदर्शन, क्षमताएं, प्रौद्योगिकी, परिष्कार, सवारी और हैंडलिंग, एनवीएच, इंटीरियर और उपस्थिति। पिनिनफेरिना, इटली और महिंद्रा इंडिया डिज़ाइन स्टूडियो (MIDS), मुंबई में डिज़ाइन किया गया

और चेन्नई के पास महिंद्रा रिसर्च वैली (MRV) और यूएसए में महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर (MNATC) की टीमों द्वारा इंजीनियर किया गया,

और राज्य में निर्मित किया गया। चाकन, पुणे में कला विश्व स्तरीय सुविधा, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन वास्तव में एक वैश्विक उत्पाद है। ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन का विकास और इंजीनियरिंग 1,600 करोड़ रुपये के समग्र निवेश का परिणाम है, जिसमें एक विश्व स्तरीय अत्यधिक स्वचालित विनिर्माण लाइन स्थापित करना शामिल है।

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन के लॉन्च पर बोलते हुए, विजय नाकरा, प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव डिवीजन, एम एंड एम लिमिटेड ने कहा, “ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को गेम-चेंजर के रूप में डिजाइन, इंजीनियर और बनाया गया है।

अपने बेजोड़ डिजाइन, परिष्कृत सवारी और हैंडलिंग, रोमांचक प्रदर्शन, उन्नत तकनीक, आश्वस्त सुरक्षा और निश्चित रूप से, इसकी भूभाग-विजय क्षमताओं के साथ, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन प्रामाणिक, वांछनीय और कठिन लेकिन परिष्कृत निर्माण की अपराजेय महिंद्रा विरासत को आगे ले जाती है। एसयूवी। ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन मौजूदा उत्पाद श्रेणी पदानुक्रम को बाधित करता है

और कई एसयूवी सेगमेंट के साथ तालमेल बिठाने के लिए एक ताकत होगी। यह एक वैश्विक उत्पाद है, जिसका भारत में लॉन्च के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और नेपाल में एक साथ अनावरण किया जा रहा है, और निकट भविष्य में अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इसे लॉन्च किया जाएगा।

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन के विकास पर बोलते हुए, आर. वेलुसामी, प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट, एम एंड एम लिमिटेड ने कहा, “हमने ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन के विकास को एक क्लीन स्लेट पर शुरू किया था।

मौजूदा स्कॉर्पियो से आगे बढ़ें, जिसने हमें न केवल मौजूदा बेंचमार्क बढ़ाने बल्कि नए श्रेणी मानकों को स्थापित करने का अवसर दिया। हमने उच्च स्तर की इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, गतिशीलता, परिष्कार और शोधन के साथ एक समकालीन एसयूवी के साथ ग्राहकों को प्रसन्न करने के उद्देश्य से निर्धारित किया है, और मुझे विश्वास है कि हम पूरी तरह से सफल हुए हैं।

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन की तीसरी पीढ़ी के बॉडी-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म को यह सुनिश्चित करने के लिए इंजीनियर किया गया है कि प्रामाणिक एसयूवी विशेषताएँ प्रदान करते हुए हर ड्राइव सुरक्षित, आरामदायक और रोमांचक हो। एड्रेनोएक्स इंटेलिजेंस के साथ, ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन ड्राइव करने और खुद के लिए एक सहज, इमर्सिव और आनंददायक एसयूवी है। ”

ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन 5 जुलाई, 2022 से 30 शहरों और देश के बाकी हिस्सों में 15 जुलाई, 2022 तक टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध होगी, जिसका विवरण वेबसाइट https://auto.mahindra पर देखा जा सकता है।

.com/suv/scorpio-N. ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन के लिए बुकिंग 30 जुलाई, 2022, पूर्वाह्न 11.00 बजे से महिंद्रा डीलरशिप पर ऑनलाइन और साथ-साथ शुरू होगी। स्कॉर्पियो-एन के लिए ‘कार्ट में जोड़ें’ सुविधा 5 जुलाई, 2022 से ऑनलाइन और डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। बुकिंग ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर की जाएगी और डिलीवरी की तारीखों के आधार पर भी होगी।

ग्राहक द्वारा चुने गए संस्करण पर। ग्राहकों द्वारा भुगतान की पुष्टि के साथ अपनी बुकिंग को अंतिम रूप देने के लिए अपनी पसंद के वेरिएंट और रंग का चयन करने के बाद, महिंद्रा अपनी पसंद के वेरिएंट और रंग में संशोधन करने के लिए दो सप्ताह का समय प्रदान करेगा – यदि वे चाहें तो।

बुकिंग प्रक्रिया का विवरण वेबसाइट https://auto.mahindra.com/suv/scorpio-N पर उपलब्ध है। स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी आगामी त्योहारी सीजन के दौरान शुरू होगी।

एमएंडएम भारत में लॉन्च के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और नेपाल में स्कॉर्पियो-एन का अनावरण कर रही है। इसके अतिरिक्त, महिंद्रा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन को पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है

और जल्द ही विवरण की घोषणा करेगा। इसलिए ऑल-न्यू स्कॉर्पियो-एन महिंद्रा की वैश्विक उपस्थिति को मजबूत करने की रणनीति के साथ संरेखित करते हुए, विश्व स्तर पर अनावरण (केंद्रित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में) एमएंडएम के घर से पहला ब्रांड बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *